IND ने जीता दूसरा वनडे, NZ को 50वीं बार हराया, ये 5 प्लेयर्स बने जीत के हीरो

IND ने जीता दूसरा वनडे, NZ को 50वीं बार हराया, ये 5 प्लेयर्स बने जीत के हीरो

वनडे हिस्ट्री में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया ये 100वां मैच था, जिसमें ये भारत को 50वीं जीत मिली।

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा मैच 6 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कर ली। मुंबई में हुए पहले वनडे में टीम इंडिया की हार हुई थी। पुणे में हुए दूसरे मैच में इंडियन प्लेयर्स खासकर टीम के बॉलर ने जबरदस्त परफॉर्म किया और कीवी प्लेयर्स को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। जिसकी बदौलत कीवी टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और इंडियन बैट्समैन ने आसानी से टारगेट को अचीव कर लिया।

मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं थी, और 58 रन तक पहुंचते-पहुंचते उसके चार विकेट गिर गए।

– इसके बाद पांचवें विकेट के लिए लेथम और निकोल्स ने 60 रन की पार्टनरशिप की, वहीं छठे विकेट के लिए निकोल्स और ग्रैंडहोम ने 47 रन जोड़े।

– कीवी टीम के लिए हेनरी निकोल्स ने 42, कोलिन डिग्रैंडहोम ने 41 और टॉम लेथम ने 38 रन बनाए। जिसके बाद टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट पर 230 रन बनाए।

– जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और 22 रन पर ही रोहित के रूप में पहला विकेट गिर गया।

– इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 57 रन, तीसरे विकेट के लिए 66 रन और पांचवें विकेट के लिए हुई 59 रन की पार्टनरशिप ने टीम की जीत तय कर दी।

– कीवी टीम के लिए साउदी, मिल्ने, ग्रेंडहोम और सैंटनर को 1-1 विकेट मिला। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 29 अक्टूबर को कानपुर में खेला जाएगा।

100वें वनडे में मिली 50वीं जीत

– वनडे हिस्ट्री में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया ये 100वां मैच था, जिसमें कीवी टीम के खिलाफ भारत को 50वीं जीत मिली।

– दोनों टीमों के बीच हुए इन 100 मैचों में से न्यूजीलैंड ने 44 मैच जीते हैं, वहीं 1 मैच टाई रहा और 5 मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला।

– इस मैच में टीम इंडिया की ओर से चौथे नंबर पर दिनेश कार्तिक बैटिंग करने उतरे।

– 2015 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया चौथी पोजिशन पर अबतक 11 अलग-अलग प्लेयर्स को ट्राय कर चुकी है। जो कि बाकी टीमों के मुकाबले सबसे ज्यादा है।

ये 5 प्लेयर्स साबित हुए जीत के हीरोः

– भुवनेश्वर कुमार

– शिखर धवन

– दिनेश कार्तिक

– जसप्रीत बुमराह

– युजवेंद्र चहल

भुवनेश्वर कुमार (45 रन देकर 3 विकेट)

– मैच में भुवनेश्वर कुमार सबसे सक्सेसफुल इंडियन बॉलर साबित हुए। जिन्होंने 10 ओवरों में 45 रन देकर 3 विकेट झटके।

– अपनी बॉलिंग से उन्होंने कीवी क्रिकेटर्स को जमकर परेशान किया और केवल 4.5 की इकोनॉमी से रन दिए।

– भुवी ने मैच में मार्टिन गुप्टिल को 11 रन पर आउट करते हुए न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया और मेहमान टीम की शुरुआत बिगाड़ दी।

– इसके बाद भुवी ने कोलिन मुनरो को 10 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। उन्होंने अपना तीसरा विकेट हेनरी निकोल्स के रूप में लिया।

– हेनरी को 42 रन बनाकर आउट हुए। हेनरी को आउट करके भुवी ने ग्रैंडहोम के साथ उनकी 47 रन की पार्टनरशिप को भी तोड़ दिया।

– निकोल्स और ग्रैंडहोम काफी अच्छा खेल रहे थे। लेकिन हेनरी के आउट होते ही थोड़ी देर बाद ही ग्रैंडहोम भी आउट हो गए।

– इस मैच में दी परफॉर्मेंस न्यूजीलैंड के खिलाफ भुवनेश्वर की बेस्ट परफॉर्मेंस है। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

 

bollywoodfastnews

My Name Is Pappu Bandod

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *